Hot
#मनोरंजन

Akelli – Official Trailer / इस्लामिक स्टेट के आतंक को दर्शाती मूवी।

नुशरत भरूचा स्टारर मूवी अकेली का ऑफिशियल ट्रेलर रिलीज़ हो चुका हे । फिल्म की कहानी इराक में स्थित इस्लामिक स्टेट के आतंक पर आधारित हे ।

ट्रेलर देखने से लगता हे यह फिल्म पंजाब की एक मध्यम वर्गियपरिवार की एक लड़की की हे जिसका नाम ज्योति हे जो बस किसी जॉब की तलाश में हे और फिर उसे किसी एजेंसी द्वारा इराक के शहर मोसुल भेज दिया जाता हे। जहां उसकी पहचान रफीक नाम के व्यक्ति से होती है। फिर उसके साथ भी वही सब होता हे जो 2014 में इराक में काम करने वाले विदेशियों, महिलाओं ओर गैर मुस्लिमों के साथ हुआ। इस्लामिक स्टेट की आतंकी सोच को भी दिखाया गया हे की कैसे काफिरों ( गैर मुस्लिम ) को मार दो ओर उनकी औरतों को बाजार में बेंच दो।

इस फिल्म के ट्रेलर में 2014 में हुई इस्लामिक स्टेट (isis) के आतंक और इस्लामिक चरमपंथ की वरवर्ता को दिखाया गया है। कैसे isis के आतंकवादियों ने स्थानीय ईसाई, यजीदी ओर शियाओं के साथ विदेशी मजदूरों, नर्सों, ओर काम करने आए निर्दोष लोगों को मजहबी नफरत के चलते मार डाला और उनकी औरतों को बंदी बनाकर बाजार में बेंच दिया। इराक दशकों से मजहबी आतंक और राजनेतिक अस्थिरता से ग्रस्त हे। 2014 में इस्लामिक स्टेट (isis) ने इराक के कई इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया था। जिसके बाद सारे विश्व ने इस्लामिक आतंकवाद का वो नंगा नाच देखा जो शायद इक्कीसवीं सदी का सबसे भयावह दौर था। इस्लामिक स्टेट द्वारा यजीदी, ईसाई, इराकी सैनिकों की गर्दने काटने, जिंदा जलाने, ट्रैक से कुचलने की भयानक घटनाएं सामने आई। जिसने सारी दुनिया को विचलित कर दिया। ओर ये विचार करने पर बाध्य कर दिया की आतंकवाद आज की सबसे बड़ी समस्या हे। जिसे एक होकर और बलपूर्वक ही मिटाया जा सकता है।

“अकेली” मूवी 18 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। तो देखना होगा की फिल्म भी दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरती हे या बैलेंस करतीं हुए नजर आयेगी ।

– अनिरुद्ध कुमार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *