Hot
#देश #राजनीति

No Confidence Motion: PM मोदी ने पहले ही कह दिया था, ‘2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाएगा विपक्ष’, वायरल हुआ पुराना वीडियो

2018 के अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था, 2023 में विपक्ष फिर ऐसा ही करेगा।

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पेश किया है। इससे पहले जुलाई 2018 में भी विपक्षी इसी तरह अविश्वास प्रस्ताव लाया था। तब विपक्ष को मुंह की खानी पड़ी थी, क्योंकि एनडीए सरकार ने आसानी से बहुमत हासिल कर लिया था।

इस बीच, जुलाई 2018 में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब देते हुए पीएम मोदी की एक बात का वीडियो वायरल हुआ है। तब पीएम मोदी ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर केंद्र में NDA की सरकार बनेगी और विपक्ष एक बार फिर अविश्वास प्रस्ताव लाएगा। इस तरह पीएम मोदी ने विपक्ष और खासतौर पर कांग्रेस पर कटाक्ष किया था कि पार्टी सत्ता में नहीं आ पाएगी। पढ़िए क्या कहा था पीएम मोदी ने

“मैं आपको एक बार फिर शुभकामनाएं देना चाहता हूं कि आप चुनाव लड़ने की ऐसी तैयारी करो कि आपको 2023 में एक बार फिर अविश्वास प्रस्ताव लाने का अवसर मिले।”

पीएम मोदी की इस बात पर मल्लिकार्जुन खरगे ने टोंका और कहा कि यह अहंकार है। इस पर पीएम मोदी ने कहा, यह समर्पण भाव है। अहंकार का परिणाम है कि 400 से 40 हो गए, और सेवा भाव का परिणाम है कि 2 सीट वाले आज यहां आकर बैठ गए। आप कहां से कहां पहुंच गए। मिलावटी दुनिया में जीना पड़ रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *